Bijali Vibhag Bharti 2024 : 10वीं पास के लिए बिजली विभाग में निकली है नौकरी, यहां से जल्द भरें फॉर्म

Bijali Vibhag Bharti 2024 : स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा बिजली विभाग भर्ती अधिसूचना जारी की गई है, जिसके तहत बिजली विभाग में नौकरी करने के इच्छुक सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इस विभाग में रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिला है।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिजली विभाग भर्ती के लिए 2610 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी के लिए योग्यता कक्षा दसवीं पास रखा गया है इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया है। जो भी उम्मीदवार योग्य है वह इस भर्ती में शामिल होकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकता है। आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

Bijali Vibhag Bharti 2024

जो भी लोग इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं उन्होंने आवेदन करने की तैयारी शुरू कर दी है। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इस लेख में अंत तक बने रहना होगा। क्योंकि लेख में आपको आवेदन करने की प्रक्रिया विस्तार से मिलेगी। नीचे बताया गया है जो आपको आवेदन करने में मदद करेगा।

Bijali Vibhag Bharti 2024

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन 1 अप्रैल 2024 से शुरू होने जा रहा है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि आप बिजली विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले आपको इस आर्टिकल में बताई गई भर्ती से संबंधित सभी जानकारी जान लेनी होगी ताकि आपको किसी भी प्रकार के कोई भी समस्या का सामना न करना पड़े।

इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जेईई, क्लर्क, एईई, स्टोर असिस्टेंट, टेक्निशियन आदि पदों पर भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए आप 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2024 तक आवेदन पूरा कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आपको इस भर्ती के लिए निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन करना होगा क्योंकि इसके बाद न ही आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

Bijali Vibhag Bharti Age Limit

अगर इस भर्ती से जुड़ी आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए, यानी 18 वर्ष से 37 वर्ष के बीच के उम्मीदवार इस भर्ती में भाग ले सकेंगे और इन सभी उम्मीदवारों को 31 मार्च तक पात्र होना चाहिए। आयु की गणना 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

Bijali Vibhag Bharti Application Fee

भर्ती के लिए आवेदन शुल्क श्रेणी के आधार पर तय किया गया है, जिसके अनुसार सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को ₹1500 आवेदन शुल्क देना होगा और अन्य सभी वर्गों के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के मात्र 375 रुपया का भुगतान करना पड़ेगा। बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। साथ ही जिन वर्गों को आयु में छूट है, उन्हें आयु सीमा में छूट देने का भी प्रावधान है।

Bijali Vibhag Bharti Educational Qualification

जो भी उम्मीदवार बिजली विभाग में आवेदन करना चाहते हैं उन्हें बता दें कि इस भर्ती में उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता पदों के आधार पर की गई है, जिसके तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। जो कुछ पोस्ट के लिए कुछ पदों के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है और कुछ पदों के लिए ग्रेजुएशन पास करना अनिवार्य है।

Bijali Vibhag Bharti Selection Process

बिजली विभाग में नियुक्ति पाने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित प्रक्रियाओं से गुजरना होगा, जिसके बाद ही उनका इस भर्ती में चयन किया जाएगा:-

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देना होगा।
  • उम्मीदवारों द्वारा लिखित परीक्षा देने के बाद उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।
  • यह सब कुछ हो जाने के बाद दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा जिसमें मेडिकल परीक्षा आयोजित होगा।
  • इसके बाद जो भी अभ्यर्थी सभी परीक्षाओं में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हो जाएगा उसे इस विभाग में नियुक्त कर दिया जाएगा।

How to apply for Bijali Vibhag Bharti?

जो उम्मीदवार बिजली विभाग में शामिल होने के लिए इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करना होगा, ताकि वे आसानी से अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकें: –

  1. बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको बिजली विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. इसके बाद होम पेज खोलने के बाद आपको इससे संबंधित अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लेना होगा।
  3. अब आपको अप्लाई ऑनलाइन विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  4. अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन पत्र खुल जाएगा।
  5. आवेदन पत्र में सभी जानकारी ध्यानपूर्वक भरें और महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें।
  6. इसके बाद आपको अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना होगा।
  7. अब फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें ताकि आपका आवेदन पूरा हो जाए।
  8. आवेदन पूरा होने के बाद आपको आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रखना होगा जो बाद में आपके काम आ सकता है।

Important Link :-

Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

आज के इस आर्टिकल की मदद से बिजली विभाग भर्ती में नौकरी पाने की चाहत रखने वालों का सपना सच हो सकता है, क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आपको बिजली विभाग भर्ती से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी के साथ-साथ आवेदन करने की आसान प्रक्रिया भी उपलब्ध कराई है। बताया गया है जिसे आप बिना किसी परेशानी के पूरा कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Post Office Recruitment Notification 2024 : बिना परीक्षा भर्ती आ गई है, आवेदन पत्र भरना शुरू हो गया है।

PM Awas Yojana 2024 : सभी के खाते में आए 1 लाख 20 हजार रुपये, पीएम आवास योजना ग्रामीण की सूची जारी

RRB Technician Vacancy 2024 : आ गई रेलवे में टेक्नीशियन बंपर भर्ती, 9000+ पदों पर नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से जाने इसकी पूरी जानकारी

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px