RRB Technician Vacancy 2024 : रेलवे में टेक्निशियन के 9000 पदों पर बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख और जरूरी डिटेल्स

RRB Technician Vacancy 2024 : सरकारी नौकरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे युवाओं के लिए रेलवे बोर्ड से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB Technician भर्ती 2024 के लिए 9000 से अधिक रिक्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस रिक्ति के लिए केवल संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है, इसके संबंध में विस्तृत रिक्ति 9 मार्च को सभी आरआरबी आधिकारिक साइटों पर जारी की जाएगी।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRB Technician Recruitment Details

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे विभाग में तकनीशियन के 9000 से अधिक पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है, जिसमें कुल 1100 रिक्तियां तकनीशियन ग्रेड I Signal के लिए हैं और 7900 रिक्तियां तकनीशियन ग्रेड III Signal के लिए हैं।

RRB Technician के लिए कौन कौन आवेदन कर सकता है?

आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात कर तो इसकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 36 वर्ष तक रखा गया है और तकनीशियन ग्रेड III पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा निर्धारित की गई है। यदि उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 36 वर्ष के बीच है तो इच्छुक उम्मीदवार इस रिक्ति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

RRB Technician भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

भारतीय रेलवे में तकनीशियन के पद पर भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों का कम से कम 10वीं पास होना अनिवार्य है, इसके साथ ही एनसीवीटी/एससीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई पास उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना जारी होने का इंतजार करना पड़ेगा।

RRB Technician भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

एससी/एसटी, भूतपूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूडी, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है।

RRB Technician Vacancy 2024 Important Link :-

Official Notification – Click Here 
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px