Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notification Released : बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी परीक्षा का टाइम टेबल जारी, एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

Bihar Civil Court Exam Date 2024 Notification Released : नमस्कार दोस्तों बिहार सिविल कोर्ट के क्लर्क एवं चपरासी के पदों पर भर्ती के आवेदन करने वाले लाखों अभ्यर्थी बहुत दिनों से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो, हम उन सभी उम्मीदवारों को क्लर्क के 3325 पदों और चपरासी के 1673 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि से संबंधित सभी जानकारी बताने जा रहे हैं, साथ ही परीक्षा के लिए जारी किए गए नए पाठ्यक्रम और टाइम टेबल से संबंधित सभी अपडेट भी दिए जाएंगे। किस आर्टिकल में बताया गया है। इसके साथ ही आपको बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने का पूरा अपडेट भी दिया जाएगा।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार सिविल कोर्ट ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए लगभग 7692 पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए थे, जिनमें से 3325 पद क्लर्क के लिए और 1673 पद चपरासी के लिए थे। बिहार सिविल कोर्ट द्वारा जारी स्टेनोग्राफर, कार्ड रीडर और अन्य रिक्त पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और अब जल्द ही क्लर्क और चपरासी के लिए भी परीक्षा आयोजित की जाएगी। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि 2024 से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहें और परीक्षा पैटर्न और परीक्षा तिथि से संबंधित जारी अधिसूचना भी देखें।

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क एवं चपरासी एग्जाम तिथि आधिकारिक सूचना

अगर आपने बिहार सिविल कोर्ट के रिक्त पदों के लिए साल 2023 में निकली क्लर्क और चपरासी की वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था और परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं तो मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक सभी के लिए एक बड़ा अपडेट आने वाला है। यह अपडेट बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि 2024 के संबंध में है।

बिहार सिविल कोर्ट के बचे हुए पदों (क्लर्क और चपरासी) पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि परीक्षा इसी महीने आयोजित होने वाली है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयोग ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की है।

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी एडमिट कार्ड रिलीज तिथि 2024

बिहार सिविल कोर्ट क्लर्क और चपरासी परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को एक सप्ताह पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

यदि आप सभी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बारे में चरण दर चरण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो नीचे अपडेट दिया गया है, साथ ही परीक्षा तिथि, नया परीक्षा पैटर्न और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का सीधा लिंक भी पोस्ट के अंत में दिया गया है। इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट को फॉलो कर टेलीग्राम से भी जुड़ सकते हैं।

क्लर्क और चपरासी पद के लिए बिहार सिविल कोर्ट का नया परीक्षा पाठ्यक्रम

बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि 2024 की अधिसूचना जारी होने के साथ, आप बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रतियोगिता का नया पाठ्यक्रम भी जारी कर सकते हैं। क्योंकि वैकेंसी निकलने में काफी समय लग गया है और इसके पैटर्न में भी बदलाव की संभावना है। नए पैटर्न से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए पोस्ट में सीधे लिंक के अनुभाग में दिए गए नए पैटर्न भी देखें।

बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2024 कैसे जांचें और डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने बिहार सिविल कोर्ट भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। वे अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि 2024 से संबंधित अधिसूचना मिल जाएगी और आपको इसे डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद नोटिफिकेशन में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से जुड़ी सारी जानकारी पढ़ें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद एक नया पेज ओपन होगा उसे पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि अच्छी तरह से दर्ज कर दे।
  • सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने होगा, जिसके बाद आप उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Bihar Civil Court Exam 2024 – Time Table 

विभाग का नाम – पटना सिविल कोर्ट विभाग
परीक्षा का नाम – क्लर्क और चपरासी परीक्षा 2024
कुल पद – 7692 
बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा तिथि – 15 मार्च 2024 (अपेक्षित)
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख – मार्च 2024 का पहला सप्ताह
बिहार सिविल कोर्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड –  Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

SSC MTS Notification Out 2024 : SSC ने MTS पदों पर जारी की सूचना, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन?

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : आ गई महिला पर्यवेक्षक के पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन पत्र भरना शुरू

Forest Guard Recruitment 2024 : आ गई 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा के सीधी बंपर भर्ती, यहां से जल्द फॉर्म भरना शुरू करें

SSC JE Bharti 2024 : एसएससी भर्ती जूनियर इंजीनियरिंग के लिए आज नोटिफिकेशन जारी हो सकता है, यहां से जाने इसकी पूरी जानकारी

Leave a Comment

720 Px X 88Px