SSC MTS Notification Out 2024 : SSC ने MTS पदों पर जारी की सूचना, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन?

SSC MTS Notification Out 2024 : हम आपको इस लेख में एसएससी एमटीएस रिक्ति 2024 के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताने जा रहे हैं। हम आप सभी को ये जानकारी देना चाहेंगे कि SSC ने आपके बारे में ये जानकारी दी है कि 6 जून तक आप सभी का आवेदन लिया जाएगा।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तो अगर आप एक छात्र हैं और आप एसएससी एमटीएस वैकेंसी की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपको यह सारी जानकारी देना चाहेंगे कि कर्मचारी चयन आयोग यानी एससी की तरफ से बहुत जल्द एमटीएस के पदों की घोषणा की जाएगी। सूचना जारी होने वाली है, बाकी जानकारी नीचे प्राप्त करें।

SSC MTS Notification Out 2024 

हम उन सभी छात्रों को यह जानकारी देना चाहते हैं जो एसएससी एमटीएस भर्ती सूचना जारी होने का इंतजार कर रहे हैं कि आप सभी के लिए परीक्षा 4 महीने बाद ही आयोजित की जाने वाली है, इसलिए आप सभी को एसएससी एमटीएस के लिए आवेदन करना चाहिए। पूरी तरह से तैयारी शुरू करें और मेरे लेख में सारी जानकारी भी प्राप्त करें।

और आवेदन शुरू होने की तारीख के संबंध में हम आपको यह सारी जानकारी देना चाहेंगे कि जैसे ही एसएससी एमटीएस पद के लिए सूचना जारी होगी उसके 1 से 2 दिन बाद आप सभी की आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। सूचना जारी होने यानि आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी जो कि आप सभी के ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से ली जाएगी।

SSC MTS Notification 2024 Post Details

हम सभी छात्रों को एसएससी एमटीएस भारती 2024 के बारे में इस जानकारी के बारे में विस्तार से बताना चाहेंगे कि एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग, जिसका हिंदी नाम कर्मचारी चयन आयोग है, बहुत जल्द एमटीएस पद के लिए भर्ती सूचना जारी करेगा।

SSC MTS Notification 2024 Age Requirement

उम्र के बारे में ये ज्ञान हम आप सभी को बताना चाहेंगे। इसका सम्मान करते हुए आप सभी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए, बाकी अधिकतम आयु सीमा आप सभी को जानकारी आने के बाद ही पता चलेगी।

SSC MTS Notification 2024 Important Date

हम आपको यहां तारीख के बारे में सारी जानकारी देना चाहेंगे कि आवेदन करने की आखिरी तारीख बताई गई है कि आवेदन 6 जून 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। आधिकारिक अधिसूचना आते ही बाकी आवेदनों की प्रक्रिया शुरू कर दी जानी चाहिए। कर्मचारी चयन आयोग आवेदन प्राप्त होने के 1 से 2 दिन के भीतर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

SSC MTS Notification 2024 Exam Date

आप सभी को परीक्षा की तारीख के संबंध में ये नियम बता दें, आप सभी की परीक्षा 4 महीने बाद ली जाएगी, जो हर साल ली जाती है, इस साल भी उसी समय ली जाएगी, यानी सभी की परीक्षा आपसे जुलाई से अगस्त के बीच लिया जाएगा।

SSC MTS Notification 2024 Education Qualification

पढ़ाई के संबंध में मैं आप सभी को यह जानकारी देना चाहूंगा कि एसएससी एमटीएस के पद पर आवेदन करने के लिए आप सभी को केवल 10वीं पास होना चाहिए, यदि आप 10वीं पास हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

SSC MTS Notification 2024 Fee Details

इसमें केवल सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग को ₹100 का भुगतान करना होगा, अन्य सभी वर्गों के लिए यह निःशुल्क होगा और सभी महिलाएं भी निःशुल्क आवेदन करेंगी।

SSC MTS Notification 2024 Selection Process

आप सभी यह जानकारी साझा करना चाहेंगे कि सबसे पहले आपकी एक परीक्षा ली जाएगी, परीक्षा के बाद दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा, उसके बाद मेडिकल जांच होगी, उसके बाद आप सभी का चयन किया जाएगा।

SSC MTS Notification 2024 Apply Complete Process

  1. इसलिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचना होगा।
  2. इसके बाद सबसे पहले सभी के सामने रजिस्ट्रेशन बटन दिखाएं उस पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन करें।
  3. या फिर अगर आपने पहले ही रजिस्ट्रेशन कर लिया है तो आपको बस लॉगइन करना होगा।
  4. लॉगइन करने के बाद आवेदन फॉर्म खुल जाएगा जिसे आपको ठीक से भरना होगा।
  5. इसके बाद आप सभी को पढ़ाई का सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा।
  6. फिर आपको ₹100 का पैसा भी देना होगा।
  7. उसके बाद आप सभी को फाइनल सबमिट करना होगा।

Important Link :-

SSC MTS Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px