छुट्टी ब्रेकिंग न्यूज़: स्थानीय अवकाश की घोषणा, सरकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चों को हो गई मौज, जानिए किस-किस दिन रहेगी छुट्टी

छुट्टी ब्रेकिंग न्यूज़: त्योहारों के मौसम में सरकारी अधिकारी – कर्मचारी एवं स्कूली बच्चों को छुट्टी का एक और अवसर मिलने जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय अवकाश की घोषणा कर दी गई है। छत्तीसगढ़ में 15 नवंबर 2023 को भाई दूज के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया गया है। यह अवकाश सरकारी कार्यालय एवं स्कूलों, कॉलेजों एवं अन्य सभी सरकारी संस्थानों में लागू किया गया है। Local holiday announced, government employees and school children had fun

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या आप भी छत्तीसगढ़ में रहते हैं अगर हां तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। 15 नवंबर को छत्तीसगढ़ में भाई दूज के अवसर पर स्थानीय अवकाश की घोषणा कर दी गई है। 

यह अवकाश सरकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चों के लिए लागू होगा। इस दिन सभी सरकारी कार्यालय एवं स्कूल एवं कॉलेज बंद होंगे

आपको यह जानकारी दे दें की दुर्ग जिले के कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने 13 नवंबर को घोषित गोवर्धन पूजा के स्थानीय अवकाश को संशोधित करते हुए यह निर्णय लिया है। 

अब दुर्ग जिले में भी 15 नवंबर 2023 दिन बुधवार को भाई दूज के अवसर पर स्थानीय अवकाश रहेगा एवं सरकारी दफ्तरों में छुट्टी रहेगी। 

दरअसल 13 नवंबर 2023 को गोवर्धन पूजा के शुभ अवसर पर स्थानीय अवकाशित घोषित किया गया था। हालांकि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 13 नवंबर को नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 1881 के अंतर्गत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। 

Local holiday announced, government employees and school children had fun

इस कारण दुर्ग जिले में कलेक्टर ने 13 नवंबर को स्थानीय अवकाश को निरस्त कर 15 नवंबर को भाई दूज के शुभ अवसर पर स्थानीय अवकाशित घोषित किया। इस दिन दुर्ग जिले में सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल एवं अन्य सरकारी संस्थान 15 नवंबर को बंद रहेंगे। 

यह अवकाश सरकारी कर्मचारी स्कूलों बच्चों और सभी नागरिकों के लिए बहुत ही बढ़िया मौका है इस अवकाश का उपयोग में वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं। खरीदारी करने एवं यात्रा एवं पिकनिक करने के लिए इन दिन का उपयोग कर सकते हैं। 

WtasApp  Join Now 
Telegram  Join Now 

भाई दूज का महत्व

भाई दूज एक हिंदू त्यौहार है जो भाई-बहन के प्रेम और भाईचारे का प्रतीक है। इस दिन बहनें अपनी भाइयों की लंबी उम्र के लिए एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना एवं पूजा करती है। 

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px