India Post GDS Vacancy 2024 : ग्रामीण डाक सेवा के 30,000 से अधिक पदों पर बम्पर भर्ती, कक्षा 10वीं पास करें आवेदन

India Post GDS Vacancy 2024 : इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024 के अंतर्गत योग्य अभ्यर्थियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी कर दिया गया। जिसके अंतर्गत जल्दी आवेदन पत्र 2024 वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। डाकघर भर्ती के अंतर्गत अभी तक लगभग 30041 पद निकाला गया है सभी अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा मौका आया है जो सरकारी नौकरी के लिए इच्छुक है।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके अंतर्गत इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के माध्यम से सरकारी नौकरी हासिल कर सकता है। अगर आप भी ग्रामीण पोस्ट में परीक्षा देने के लिए योग्य है तो आप आसानी से ऑनलाइन माध्यम आवेदन कर सकते हैं आज हम अपने आर्टिकल में आपको इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती से जुड़ी योग्यता, आयु सीमा इत्यादि के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं, पूरी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पुरा पढ़े।

India Post Office GDS भर्ती 2024 Notification

डाकघर जीडीएस भर्ती 2024 के अंतर्गत 30041 पदों की भर्ती के लिए आवेदन करें। आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किए जाने वाला है। जिसके अंतर्गत ऑनलाइन फॉर्म भरकर आप आवेदन कर सकते हैं जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उनका इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

India Post Office GDS भर्ती 2024 के अंतर्गत आवेदन की शुरुआत

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024 के लिए अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुआ है। इसके अलावा आवेदन फॉर्म भी अभी तक ऑनलाइन जारी नहीं किया गया है। बहुत जल्दी ही जीडीएस भर्ती 2024 के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया जाएगा। जो कि आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से देख सकते हैं और आप ऑनलाइन आवेदन घर से ही कर सकते हैं आवेदन पत्र भरने के लिए आपको ऑनलाइन लिंक हमारे आर्टिकल में मिल जाएगी, जिससे आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

India Post Office GDS भर्ती 2024 पदों के लिए योग्यता

डाकघर भर्ती 2024 के अंतर्गत इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य है कि वह 8वीं या 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा यह भी जरूरी है कि दसवीं पास किसी भी भारत के मान्यता प्राप्त बोर्ड से की जानी चाहिए अन्यथा आप आवेदन नहीं कर सकते हैं।

India Post Office GDS भर्ती 2024 के अंतर्गत आयु सीमा

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024 के अंतर्गत जरूरी है कि अभ्यर्थी की उम्र कम से कम 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक होना चाहिए। तभी वह आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यदि आप ओबीसी, एससी, एसटी कैटिगरी के अंतर्गत आते हैं तो आपको आयु में कुछ छूट दिया जाएगा। जो की आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद तय किया जाएगा, जो आप ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते हैं।

India Post Office GDS भर्ती 2024 में आवेदन करने का शुल्क

जीडीएस ग्रामीण डाक सेवा 2024 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी से कैटेगरी के आधार पर आवेदन शुल्क लिया जाएगा। जिसके अंतर्गत आप जिस कैटेगरी में आते हैं केवल उतना ही ऑनलाइन शुल्क आपको ऑनलाइन आवेदन करते समय देना होगा, जो कि नीचे लिखा गया है।

अगर आप सामान्य ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी में आते हैं तो आपको आवेदन करते समय मात्र ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा।
यदि आप एससी और एसटी कैटेगरी से आते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करते समय कोई भी अमाउंट नहीं देना होगा।
दोस्तों आप ऑनलाइन आवेदन का भुगतान किसी भी प्रकार से कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या फिर यूपीआई के माध्यम से भी कर सकते हैं यह आप फॉर्म भरने के समय पर ही करेंगे।

India Post Office GDS भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन

जीडीएस डाक सेवा भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे लिखा गया है आवेदन करने के लिए सभी नियमो को ध्यान से पढ़ें और फाॅलो करें ताकि आप आसानी से आवेदन कर पाए।

  • दोस्तों सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां पर आपको इसके होम पेज पर इंडिया पोस्ट जीडीएस वैकेंसी का लिंक दिखाई देगा, जिसपर आपको क्लिक कर देना होगा।
  • क्लिक करने के बाद वहां पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर लॉगिन करके आपको अपनी मोबाइल, नंबर ईमेल आईडी और नाम से रजिस्ट्रेशन कर देना होगा।
  • इसके बाद आपके पास दिए गए फोन नंबर पर एक आईडी और पासवर्ड का मैसेज आएगा, जो की आप इसे इस्तेमाल करके आवेदन के प्रक्रिया को शुरू कर सकते हैं।
  • उसके बाद आपको अपनी आईडी लॉगिन करके वहां पर दिखाए गए फॉर्म को सही-सही से भर सकते हैं।
  • फॉर्म भरने के लिए आप अपना नाम जन्मतिथि, पिता का नाम और ईमेल आईडी के साथ-साथ मांगे गए, सभी महत्वपूर्ण जानकारी अच्छी तरह से भर देना होगा।
  • उसके बाद आपको अपनी योग्यता का विवरण दे देना होगा, इसी के साथ अपना फोटो ग्राफ एवं साइन अपलोड कर देना होगा।
  • इसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होगा, तो दोस्तों इस प्रकार से आपका ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरा हो जाएगा।
  • उसके बाद आपको इस फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल ले ताकि आपको भविष्य के लिए काम आ सके।

Important Link :-

India Post Office GDS भर्ती – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Apply Online – Click Here

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

 

 

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px