RBSE Class 10th Admit Card Download 2024 : राजस्थान बोर्ड ने 10वीं क्लास का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, यहां से सिर्फ 2 सेकेंड में डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड।

RBSE Class 10th Admit Card Download 2024 :  नमस्कार दोस्तों राजस्थान बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है जिसके लिए परीक्षा का आयोजन की तिथि 7 मार्च से 30 मार्च तक लिए जाएंगे।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा कक्षा दसवीं लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है जो की सभी विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार की घड़ी समाप्त हो गई है, क्योंकि राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं के छात्र जो इस साल परीक्षा में भाग ले रहे हैं। वह अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि बिना परीक्षा का एडमिट कार्ड के लिए किसी भी छात्रों को परीक्षा में प्रवेश नहीं किया जाएगा। तो दोस्तों आप लोग एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने से मिल जाएगा की किस प्रकार से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करते हैं और भी अधिक जानकारी हमारे इस आर्टिकल में मिल जाएगा तो आप लोग अंत तक बन रहे।

RBSE Class 10th Admit Card Download

दोस्तों राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं के लिए परीक्षा का आयोजन की तिथि 7 मार्च से लेकर 30 मार्च तक होगा। इसके लिए एडमिट कार्ड की तिथि 29 फरवरी को ही जारी किए गए हैं इसके लिए परीक्षा का आयोजन सुबह 8:30 बजे से लेकर 11:45 तक होगा।

राजस्थान बोर्ड के सभी ध्यान यह देना होगा कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी छात्र को परीक्षा प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी छात्र अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के पहचान परीक्षा में भाग ले सकते हैं। वह अपना प्रवेश पत्र समय पर प्राप्त करें ताकि उन्हें किसी भी प्रकार के कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।

राजस्थान बोर्ड क्लास 10वीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया

राजस्थान बोर्ड क्लास 10वीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे हमने पूरी प्रक्रिया बताइ है। जिसकी सहायता से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

हेलो दोस्तों अगर आप राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास अपने स्कूल आईडी और पासवर्ड होना चाहिए। स्कूल के हेड मास्टर के पास होता है आप लोग वहां से अपने स्कूल का आईडी और पासवर्ड मांग ले और आप उनसे संपर्क करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करवा सकते हैं। बिना स्कूल आईडी और पासवर्ड के आप खुद से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते है। आपके पास आपके स्कूल का आईडी एवं पासवर्ड होगा तभी आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं अन्यथा नहीं होगा।

राजस्थान बोर्ड क्लास दसवीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कैसे करें?

  • दोस्तों राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  • इसके बाद आपको स्कूल लोगों फॉरवर्ड एग्जाम का सिलेक्शन के बटन पर क्लिक करना पड़ेगा।
  • उसके बाद वहां पर आपको अपने स्कूल लॉगिन आईडी एवं पासवर्ड डालना पड़ेगा।
  • उसके बाद आप लोगों कर लेते हैं तो आपको एडमिट कार्ड सिलेक्शन पर क्लिक कर देना होगा।
  • अब आप अपने स्कूल के सभी विद्यार्थी का एडमिट कार्ड डाउनलोड कहां से कर सकते हैं।

RBSE Class 10th Admit Card Check :-

RBSE Class 10th Admit Card Download – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px