RRC ECR Railway Recruitment 2024 : ईस्ट सेंट्रल रेलवे बंपर भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन हुआ जारी

RRC ECR Railway Recruitment 2024 : नमस्कार दोस्तों ईस्ट सेंट्रल रेलवे बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। रेलवे के तरफ से जारी किया गया नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन शुरू कर दिया गया है। जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2024 तक रखी गई है।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRC ECR Railway Recruitment 2024

रेलवे भर्ती से आरआरबी की तरफ से ईस्ट से सेंट्रल रेलवे भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है रेलवे के तरफ से जारी किया गया नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया में शुरू हो गया है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन की आखिरी तिथि 26 फरवरी 2024 तक रखा गया है। इस वैकेंसी में 18 से 25 वर्ष के युवा आवेदन करने के लिए पत्र है वही यह कक्षा दसवीं पास युवाओं के लिए वैकेंसी निकाली गई है जिसके लिए कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगा।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क 

दोस्तों ईस्ट सेंट्रल रेलवे बंपर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति फीमेल माइनॉरिटी एवं इकोनामिक बैकवर्ड के उम्मीदवारों में तो लगभग ₹250 आवेदन शुल्क रखा गया है। इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अवैध को हेतु मात्र ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदनशील के भुगतान को पोस्टल आर्डर के माध्यम से करना पड़ेगा।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखा गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार उसकी आयु में छूट दिए जाएंगे।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती शैक्षिक योग्यता

दोस्तों ईस्ट सेंट्रल रेलवे वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की सूचना उपयोगिता की बात करें तो इसकी सूचना उपयोगिता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं एवं 12वीं पास होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास आईटीआई का डिप्लोमा और स्पोर्ट्स कोर्ट का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 

दोस्तों इस वैकेंसी ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती के लिए चेन प्रक्रिया की बात करें तो इसकी चयन प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा का होगा।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

  • ईस्ट सेंट्रल रेलवे वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन में आवेदन करना होगा, इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा और उसे ध्यान पूर्वक पढ़ना पड़ेगा।
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेना होगा।
  • ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद ओपन आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना होगा।
  • ऑफलाइन आवेदन फार्म को प्रिंट आउट निकालने के बाद आवेदन फार्म में मांगे गए सभी महत्वपूर्ण जानकारी को अच्छी तरह से भर देना होगा।
  • अब आप जिस भी डिवीजन का आवेदन फॉर्म भेजना चाहते हैं उसे डिवीजन के एड्रेस को आवेदन फार्म में लिखना है उसके बाद आवेदन फार्म को आवेदन की अंतिम तिथि से पहले ही विभाग के द्वारा दिए गए एड्रेस पर पहुंचा देना है।

Important Links :-

आवेदन की अंतिम तिथि – 26 February 2024
Official Notification Download – Click Here
Offline Application Form Download – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए हैं यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके की ईस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती के बारे में और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं तथा इस आर्टिकल में किसी प्रकार का सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px