RRB Recruitment 2024 Apply Online : आ गई रेलवे में 13000+ विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, यहां से जाने कैसे करें आवेदन।

RRB Recruitment 2024 : रोजगार की तलाश कर रहे तमाम उम्मीदवारों के लिए रोजगार का एक सुनहरा अवसर आया है इस अवसर का लाभ उठाकर आप नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आरआरबी ने तमाम उम्मीदवारों के लिए इंडियन रेलवे वैकेंसी 2024 नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे हम सभी महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में बताने वाले हैं। जिसे आप पढ़कर इस नोटिफिकेशन को लेकर हर महत्वपूर्ण जानकारी को समझ सकते हैं।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

और अपना आवेदन भी आसानी से कर सकते हैं तो आप लोग इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े तभी आप लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अन्यथा ऑनलाइन आवेदन करते समय त्रुटि हो सकता है। और आपका ऑनलाइन आवेदन पेंडिंग में जा सकता है इसलिए इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक एक बार अवश्य पढ़ें। तभी आप ऑनलाइन आवेदन करें।

भर्ती का नाम – Indian Railway Vacancy 2024
कुल पदों की संख्या – 13000+
पदों का नाम – Assistant Loko Pilot
यहां से जाने महत्वपूर्ण तिथियां –
Application Start Date (आवेदन प्रारंभ तिथि) : 18 January 2024
Application Last Date (आवेदन करने की अंतिम तिथि) : 19 February 2024
Last Date Pay Exam Fees (आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख) : Coming Soon
Exam Date (परीक्षा तिथि) : Coming Soon
Admit Card Release Date (एडमिट कार्ड उपलब्ध होने की तिथि) : Coming Soon
यहां से जाने आवेदन फॉर्म शुल्क –
General (UR) (सामान्य) : मात्र ₹500
EWS (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए) : मात्र ₹250
OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) : मात्र ₹250
SC (अनुसूचित जाति) : मात्र ₹250
ST (अनुसूचित जन जाति) : मात्र ₹250
Female (महिला) : मात्र ₹250
PH (दिव्यांग) : मात्र ₹250
यहां से जाने उम्र से संबंधित जानकारी –
असिस्टेंट लोको पायलट उम्र सीमा की बात कर तो इसकी न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष तक रखा गया है। जिस उम्मीदवार को 18 वर्ष हो गया है वह इस आवेदन फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं।
यहां से जाने इसकी शैक्षणिक योग्यता –
आरआरबी वैकेंसी भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं पास पास करना बहुत जरूरी है। और इसके साथ ही आईटीआई डिप्लोमा डिग्री संबंधित फील्ड में होना अति आवश्यक है। तभीआप इस वैकेंसी में फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं अन्यथा नहीं।
यहां से जाने आवेदन कैसे करें ?
दोस्तों हमने आपको नीचे दिया गया ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ा लिंक के बारे में बताया है। जिस पर आप क्लिक करके आप इस नोटिफिकेशन के ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। और वहां बताए गए नियमों का पालन करते हुए आप अपना आवेदन भर सकते हैं। अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपनी फोटो, अपनी सभी प्रमाण पत्र ,आधार कार्ड, मार्कशीट इत्यादि। अपने पास जरूर रखें जिससे आवेदन करते समय आपको कोई भी परेशानी ना हो।
Important Links :-
ऑफिशल नोटिफिकेशन – Click Here
ऑनलाइन आवेदन – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताया गया यह जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी। अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी पता चल सके कि आरआरबी वैकेंसी 2024 के फॉर्म ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें और इसकी कितनी वैकेंसी आई है। और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं। वहां से आपको और भी अधिक महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाएगी। इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के त्रुटि हुई हो तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।
इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px