Airforce Recruitment 2024 : आ गई एयरफोर्स में कक्षा 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से सभी लोग जल्द फॉर्म करें आवेदन

Airforce Recruitment 2024 : एयर फोर्स अग्निवीर के तहत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके लिए आवेदन फार्म की तिथि 13 फरवरी 2024 से 22 फरवरी 2024 तक भरा जाएगा, इसकी योग्यता कक्षा 12वीं पास है और भर्ती बिना परीक्षा का होगा।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है इसके अलावा आज एक और नया विज्ञापन भी जारी हुआ है। जिसमें से इंडियन एयर फोर्स की द्वारा ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगा गया है। आवेदन फार्म की तिथि 13 फरवरी से ही शुरू कर दिया गया है और इसकी अंतिम तिथि 22 फरवरी तक है। इसके लिए योग्यता कक्षा 12वीं पास रखा गया है और इस भर्ती में बिना परीक्षा के आयोजित होगा।

Airforce Agniveer Recruitment Application Fee

दोस्तों इस भर्ती के लिए सभी वर्गों के लिए मात्र ₹100 का आवेदन शुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा।

Airforce Agniveer Recruitment Age Limit

दोस्तों इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसकी अधिकतम आयु सीमा 21 वर्ष तक रखा गया है। इसकी आयु की गणना 27 जून 2003 से लेकर 27 दिसंबर 2006 के बीच होना चाहिए।

Airforce Agniveer Recruitment Educational Qualification

दोस्तों इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इसकी शैक्षणिक योग्यता एयर फोर्स अग्नि में भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए इसके साथ ही डिप्लोमा भी होना चाहिए।

Airforce Agniveer Recruitment Selection Process

दोस्तों इसकी चयन प्रक्रिया के बाद करें तो इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया बिना परीक्षा के होगा। सबसे पहले इसमें फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा इसके बाद में स्किल ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगा।

Airforce Agniveer Recruitment Application Process

  • इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगा गया है आवेदन करने के लिए नीचे दिया गया अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करके अप्लाई कर देना होगा।
  • यहां पर आपका आवेदन फार्म में पूछे गए सभी महत्वपूर्ण जानकारी को सही से दर्ज करना पड़ेगा, अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करना होगा
  • इसके बाद आपको फीस का भुगतान करना है और लास्ट में आपको फाइनल के सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होगा
  • उसके बाद आपको आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल ले ताकि आपको भविष्य के लिए काम आ सके।

Airforce Agniveer Important Links :-

आवेदन फॉर्म शुरू – 13 February 2024
आवेदन की अंतिम तिथि – 22 February 2024
Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Apply Online – Click Here

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px