Bihar Police New Exam Date 2024 : आ गई बिहार पुलिस की नई एग्जाम डेट, यहां से जाने अपना एग्जाम डेट के बारे में पूरी जानकारी

Bihar Police Exam Date 2024 : नमस्कार दोस्तों बिहार पुलिस परीक्षा तिथि को लेकर सभी विद्यार्थी बहुत दिनों से इंतजार कर रहे हैं की परीक्षा का आयोजन कब से शुरू होगा। मगर अभी तक विभाग के द्वारा परीक्षा तिथि से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं दिया गया है। इसलिए सभी छात्र बहुत दिनों से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं कि जल्द ही परीक्षा तिथि की घोषणा किया जाए और सभी विद्यार्थी बार-बार CSBC के ऑफिसियल वेबसाइट पर परीक्षा तिथि के बारे में बार-बार चेक कर रहे हैं मगर वहां पर कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रहा है। इसलिए विद्यार्थियों बार-बार बिहार पुलिस न्यू एक्जाम डेट के बहुत ही जल्दी बड़ा घोषणा किया जाए।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दिया जाय की बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर इस बार 18 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन किए हैं और सभी विद्यार्थी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इस बार भर्ती परीक्षा के लिए 21391 पदों पर विभाजन जारी किया गया है। इसलिए सभी विद्यार्थी बहुत ही अच्छे से पढ़ाई कर रहे हैं। क्योंकि पदों की संख्या ज्यादा होने से कंपटीशन में भी काफी ज्यादा भीड़ हो गया है और सभी विद्यार्थी बिहार पुलिस के साथ और भी परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं। जिसमें एसएससी जीडी इसी महीना शुरू होने जा रहा है। उसके साथ एमटीएस परीक्षा का आयोजन भी कुछ दिन में लिया जाएगा और अभी तक बिहार पुलिस के परीक्षा समाप्त नहीं किया गया है। इसलिए विद्यार्थी कर रहे हैं की परीक्षा बहुत ही जल्द समाप्त हो और दूसरे परीक्षा में अच्छी तरह से ध्यान दिया जा सके।

Bihar Police New Exam Date 2024

बिहार पुलिस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया की तिथि 20 जून से 20 जुलाई 2023 तक अप्लाई हुआ था। और उसके बाद से परीक्षा तिथि घोषित भी कर दिया गया था। और एक्टिव परीक्षा का भी आयोजित हो गया था मगर पेपर वायरल होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इसमें एक परीक्षा हो गया था। बाकी दो परीक्षा बाकी रह गया था और उसे स्थगित कर दिया गया। अब यही परीक्षा तिथि का सभी छात्र बहुत दिनों से इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है की जांच क्षेत्र कैसे देखा जा रहा है और परीक्षा को नए तरीका से आयोजित करने में समय लग रहा है। इसलिए अब बहुत ही जल्द परीक्षा से संबंधित घोषणा किया जाएगा।

नए अध्यक्ष का चुनाव हुआ है तो अच्छी तरह से परीक्षा आयोजित करने के जिम्मेदारी दिया गया है। आवेदन भरे हुए करीब 8 महीना से अधिक हो गया है। इसलिए विद्यार्थी कह रहा है कि परीक्षा जल्द लिया जाए। आप सभी की परीक्षा की तैयारी करते रहे मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है कि मार्च के माह में परीक्षा का आयोजन हो सकता है। परंतु अभी तक आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं किया गया है इसकी घोषणा बहुत ही जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

क्या बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा मार्च में होगी?

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम का आयोजन वार्षिक आयोजित होगा या नहीं इसलिए अभी तक विभाग ने कोई सूचना नहीं जारी किया है। मगर मीडिया रिपोर्ट में इसकी काफी ज्यादा चर्चा चल रही है कि मार्च के महीना में या अप्रैल के महीना में परीक्षा आयोजित हो सकता है। जब तक विभाग के द्वारा आधिकारिक घोषणा नहीं किया जाता है। तब तक आपको तैयारी में लगे रहना है और परीक्षा का इंतजार करते रहना है। क्योंकि विभाग का आधिकारिक वेबसाइट पर आधिकारिक जानकारी दिया जाएगा। इस बार विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा है तो परीक्षा भी अच्छे तरीके से लिया जाएगा। क्योंकि पिछली बार जो परीक्षा की क्वेश्चन वायरल हुआ था। वैसे वायरल इस बार नहीं होगा इसलिए इसमें थोड़ा समय लग रहा है और इसका एग्जाम बहुत ही जल्द लिया जाएगा।

बिहार पुलिस एडमिट कार्ड 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जब भी आयोजित होता है परीक्षा से 10 दिन पहले ही इसका एडमिट कार्ड जारी हो जाता है। इस पर एडमिट कार्ड 15 दिन पहले ना होकर परीक्षा से कुछ दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। क्योंकि बहुत सारे विद्यार्थी दलालों के पास एडमिट कार्ड ले जा रहा है और सिटी करने की कोशिश कर रहा है पिछले बार परीक्षा में पुलिस के हाथ में लगभग 150 एडमिट कार्ड आया था। जिसे पुलिस ने उसे जप्त कर लिया था, इसलिए इस बार परीक्षा से कुछ दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी होगा और जिस की कोई भी विद्यार्थी गलत तरीके से परीक्षा देने की कोशिश नहीं करें।

बिहार पुलिस एडमिट कार्ड 2024 कैसे चेक करें

  • बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद इसके होम पेज पर दिए गए बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2024 वाले लिंक के बटन पर क्लिक कर देना होगा।
  • उसके बाद वहां पर आपको यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • उसके बाद अब आपका स्क्रीन पर बिहार पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल ले।

Bihar Police Admit Card 2024 Check :-

Bihar Police Official Notification – Click Here
Bihar Police Admit Card Download – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now

 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारा दोबारा बताए गए हैं जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके कि बिहार पुलिस न्यू एक्जाम डेट के बारे में तथा और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं एवं इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में बोल सकते हैं धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px