CRPF Constable GD Vacancy 2024: सीआरपीएफ में कक्षा दसवीं पास छात्र के लिए कांस्टेबल के पदों पर निकली नई बंपर भर्ती, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

CRPF Constable GD Vacancy 2024: हेलो दोस्तों CRPF कांस्टेबल जीडी बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए इसका आवेदन फार्म की तिथि 16 जनवरी से शुरू होगा और इसका अंतिम तिथि 15 फरवरी तक भरे जाएंगे।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF यानी कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से कांस्टेबल जीडी के लिए नई बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं CRPF जीडी कांस्टेबल के लिए 169 पदों पर नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसका आवेदन फार्म की तिथि 16 जनवरी से शुरू होगा और 15 फरवरी तक भरा जाएगा।

CRPF जीडी कांस्टेबल बंपर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार कक्षा दसवीं पास के लिए आवेदन कर सकते हैं यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकाली गई है।

CRPF कांस्टेबल जीडी भर्ती आवेदन शुल्क

CRPF कांस्टेबल जीडी बंपर भर्ती की आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए मात्र ₹100 रखा गया है और अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है।

CRPF कांस्टेबल जीडी भर्ती आयु सीमा

CRPF कांस्टेबल जीडी बंपर भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष तक रखा गया है इसकी आयु सीमा की गणना 15 फरवरी 2024 के अनुसार किया जाएगा और सभी वर्गों का नियम अनुसार छूट भी दिया जाएगा।

CRPF कांस्टेबल जीडी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

CRPF कांस्टेबल जीडी बंपर भर्ती शैक्षिक योग्यता के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास होना अति आवश्यक है। इसके साथ में स्पोर्ट्स का डिप्लोमा होना बहुत जरूरी है।

CRPF कांस्टेबल जीडी भर्ती चयन प्रक्रिया

CRPF जीडी कांस्टेबल बंपर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट स्पोर्ट्स ट्रायल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर लिया जाएगा।

CRPF कांस्टेबल जीडी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

CRPF जी कांस्टेबल बंपर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा आवेदन करने के लिए इसका अधिकार नोटिफिकेशन इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। जिसका लिंक 16 जनवरी को पूरा एक्टिव कर दिया जाएगा। आप लोग वहां से इसका ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है और अप्लाई ऑनलाइन लिंक के पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट कर देना होगा। इसके पास जो भी जानकारी मांगी जाएगी उसे सही-सही से दर्ज कर देना होगा।

संपूर्ण रूप से जानकारी भरने के पहचान आपको आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना होगा इसके पश्चात आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट अवश्य निकले ताकि आपको भविष्य के लिए काम आ सके धन्यवाद।

CRPF Constable GD Vacancy 2024

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताया गया यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों को पहले उसे करके ताकि उन्हें भी पता चल सके की CRPF में कक्षा दसवीं पास के लिए नया बंपर भर्ती जीडी कांस्टेबल के पदों पर नई नोटिफिकेशन आया है। और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं वहां से आपको इसका नोटिफिकेशन सबसे पहले प्राप्त होगा। इस आर्टिकल में किसी प्रकार के सवाल यह सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद।

CRPF Constable GD Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू- 16 January 2024
आवेदन की अंतिम तिथि- 15 February 2024
ऑफिसियल नोटिफिकेशन- Click Here
Apply Online- Click here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px