Sahara India परिवार का पैसा वापस नहीं मिला तो यहाँ से फॉर्म भरे दोबारा, रिजेक्ट स्टेटस हुआ जारी

Sahara India Form Reject: Sahara India Refund पोर्टल के जरिए अनेक रजिस्ट्रेशन करने पर अनेक युवाओं ने निवेश की गई राशि सफलतापूर्वक प्राप्त की है वहीं दूसरी तरफ से कुछ कर्म को देखते हुए अनेक युवाओं के हमको रिजेक्ट कर दिया गया है। यदि आपके फॉर्म कभी रिजेक्ट कर दिया गया है तो ऐसी स्थिति में आपको फिर से आप हमको अप्लाई करना होगा जिसके बाद ही आप निवेश की गई राशि प्राप्त कर पाएंगे। Sebi – Sahara Refund Online Application Reject Form 2024

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sebi – Sahara Refund Online Application Reject Form 2024

अनेक युवाओं ने अब तक अपने फोन को भी दोबारा सबमिट कर दिया है ताकि उन्हें बहुत ही जल्द निवेश की गई राशि मिल जाए ऐसे में आपका फॉर्म भी रिजेक्ट कर दिया गया है। तो आपके द्वारा भेजो फॉर्म को दोबारा सबमिट कर दिया जाए तो आपको सहारा इंडिया परिवार का राशि वापस मिल जाएगा। तो चलिए दोस्तों जानते हैं हम Sahara India Refund पोर्टल के जरिए फॉर्म को दोबारा सबमिट करने से पूरी जानकारी के बारे में।

Sahara India Form Reject –

दोस्तों सबसे पहले तो आप क्या चेक करें कि आपका फॉर्म रिएक्ट हुआ है कि नहीं अगर आपका फोन रिजेक्ट हुआ है तो ऐसी स्थिति में आप हमको फिर से दोबारा सबमिट कर सकते हैं लेकिन अगर आपका फॉर्म रिजेक्ट नहीं किया गया है। तो ऐसे में आपको कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ेगा उसके पश्चात आपकी राशि प्रदान कर दी जाएगी। इसमें पहले सहारा इंडिया पोर्टल पर द्वारा फॉर्म को सबमिट करने के लिए ऑप्शन नहीं दिया गया था लेकिन अब ऑप्शन भी दे दिया गया है।

अब फिर से फॉर्म को सबमिट करने से संबंधित ऑप्शन के माध्यम से ऐसे एवं फॉर्म को दोबारा सबमिट कर सकते हैं जिनका आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया है वह जिन नागरिकों ने अपना रिजेक्ट नहीं किया है वह रजिस्ट्रेशन से संबंधित दूसरे ऑप्शन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

क्यों हो रहा है युवाओं का फॉर्म रिजेक्ट – Sebi – Sahara Refund Online Application Reject Form 2024

हम रिएक्ट होने के कारण को भी आपको अच्छी तरह से जानना चाहिए नहीं तो फिर से फॉर्म को सबमिट करने के बाद भी आपका फोन रिजेक्ट कर दिया जाएगा जिन विवाहों का फॉर्म रिजेक्ट किया जा रहा है। उनके फार्म में कुछ ना कुछ त्रुटि पाई गई है जिन्हें देखते हुए उनके फार्म को रिजेक्ट कर दिया गया है जैसे ही दर्ज की गई जानकारी के अंतर्गत कोई त्रुटि जानकारी दर्ज हो जाना। अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट में किसी प्रकार की कोई त्रुटि होना। अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट में किसी डॉक्यूमेंट की कमी होना या फिर रिफंड पोर्टल जिन चार सरकारी समितियां के लिए जारी किया गया उनके अंतर्गत नहीं की जाना है।

Sebi – Sahara Refund Online Application Reject Form 2024

युवाओं का फॉर्म रिजेक्ट होने का मुख्य कारण भी हो सकते हैं ऐसे में आपका फोन भी इन्हीं कर्म से रिएक्ट हुआ होगा अब आपको तथा निवेश को चाहिए। कि जब भी आप हमको दोबारा सबमिट करें तो इन सभी बातों का विशेष रूप से ध्यान में रखकर उसके बाद ही फॉर्म को दोबारा सबमिट करें, क्योंकि निवेश की गई राशि तभी प्रदान की जाएगी। जब तक सभी जानकारियां आप सही-सही दर्ज करें तो फार्म स्वीकार कर लिया जाएगा।

Sahara India Refund को लेकर कुछ जानकारी –

Sahara India Refund पोर्टल पर निवेश करने पर निवेशकों को एक साथ पूरी राशि नहीं देकर धीरे-धीरे कुछ राशि प्रदान किया जा रहा है। इसमें जब एक बार आपको अपना स्टेशन पूरा कंप्लीट कर लेते हैं और आपका पहली बार राशि मिलती है। तो उसके बाद मैं आपको राशि मिलने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आएगी और आपकी निवेश की गई पूरी पूरी राशि प्रदान कर दिया जाएगा। बस आपका आवेदन रिजेक्ट नहीं होना चाहिए और आपको पहली बार मिलनी चाहिए।

Sahara India Refund फॉर्म रि-सबमिट कैसे करें?

  • फिर से फॉर्म को सबमिट करने की प्रक्रिया में सबसे पहले आपको Sahara India Refund पोर्टल को ओपन करना होगा।
  • अब उसके बाद होम पेज पर से मौजूद ऑप्शन के साथ ही एक नया ऑप्शन Re-Submission Login पर क्लिक करना पड़ेगा।
  • अब उससे पूछी गई जानकारी को दर्ज कर लेना होगा।
  • उसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म के अंतर्गत उसकी पूरी जानकारी दर्ज करें।
  • वहां पर आपको सभी डाक्यूमेंट्स को ध्यानपूर्वक से अपलोड करना होगा।
  • उसके बाद अंतिम में आपको फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।
  • तो दोस्तों आप इस आसान स्टेप के जरिए इस प्रकार से आप फॉर्म को री- सबमिट कर सकते हैं।

Sebi – Sahara Refund Online Application Reject Form 2024

Note :- दोस्तों Sahara India Refund फ्रॉम रिजेक्ट की जानकारी आपके ऊपर स्टेप बाय स्टेप बता दिया गया है ताकि आपको अच्छे से जानकारी समझ में आ जाए और अपना फॉर्म को दोबारा फिर से सबमिट कर सके। यदि फिर भी आपका फॉर्म सबमिट करने में कोई दिक्कत आए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट करके बता सकते हैं या फिर हमारा टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन करके वहां से भी आप हमें बता सकते हैं वहां पर आपको जवाब मिल जाएगा।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px