SSC GD Answer Key Download 2024 : एसएससी जीडी का आंसर की मात्रा दो सेकंड में यहां से डाउनलोड करें

SSC GD Answer Key Download 2024 : हेलो फ्रेंड एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 20 फरवरी 2024 से लेकर 12 मार्च 2024 तक करवाया जा रहा है।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी जीडी भर्ती का परीक्षा का आयोजन विभाग के तरफ से 26,146 पदों के लिए किया जा रहा है इस भर्ती के लिए देश के लगभग 47,45,501 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह परिचय संपन्न होने के बाद एसएससी जीडी आंसर की के बारे में खोज कर रहे हैं। एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा संपन्न होने के बाद एसएससी जीडी उत्तर कुंजी विभाग कोचिंग संस्थानों व विभिन्न विषय विशेषज्ञ द्वारा जारी होता है।

आपको जानकारी के लिए बता दिया जाए कि एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के आधिकारिक उत्तर कुंजी कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा आयोजित होने के कुछ दिनों के बाद जारी किया जाएगा। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से विभिन्न कोचिंग संस्थान हुआ। विभिन्न विषय विशेषज्ञ द्वारा तैयारी की गई उत्तर कुंजी उपलब्ध होता है जिससे उम्मीदवार अपने अंको का अनुमान अच्छी तरह से लगा सके।

इस तिथियां को हो रही है भर्ती एग्जाम

दोस्तों एसएससी जीडी परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग के तरफ से 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28 29 फरवरी एवं 1, 5, 6, 7, 11, 12 मार्च 2024 को होगा। इस भर्ती परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में होगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए तो ऑनलाइन आवेदन फार्म की तिथि 24 नवंबर से 31 दिसंबर तक ही पूरा समाप्त हो गया था। उसके बाद विभाग की तरफ से परीक्षा तिथि घोषित किया गया था एसएससी जीडी परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक होगा। इस समय जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह आंसर की के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े।

एसएससी जीडी आंसर की डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया

  1. दोस्तों एसएससी जीडी आंसर की आप घर बैठे ऑनलाइन मोड में अपने मोबाइल से डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए हम कुछ नीचे सिंपल प्रक्रिया के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आपको आंसर की डाउनलोड करने में काफी मदद मिलेगी तो आप लोग उसे अच्छी तरह से पढ़कर ही डाउनलोड करें।
  2. सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा, उसके बाद उसके होम पेज पर आंसर की छात्रा का बटन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक कर देना होगा।
  3. इसके अलावा आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आप वहां से इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं। और इसकी पूरी जानकारी जान सकते हैं।
  4. जैसे ही आधिकारिक आंसर की विभाग की तरफ से जारी किया जाएगा, उसके बाद आपको आंसर की को ऑनलाइन मोड में पीडीएफ द्वारा डाउनलोड करना होगा आपकी जानकारी के लिए बता दे जाए की एसएससी जीडी कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से किसी भी प्रकार के ऑफिशल आंसर की जारी नहीं किया गया है जब भी उत्तर की जारी किया जाएगा हम आपको सबसे पहले इसकी अपडेट अवश्य करेंगे।
  5. फिलहाल अभी तो जो आंसर की आप तक उपलब्ध करवा रहे हैं वह विभिन्न कोचिंग संस्थानों व विभिन्न इंस्टिट्यूट विभिन्न विशेषज्ञ द्वारा तैयार किया गया आंसर की उपलब्ध करवा रहे हैं यह आंसर की उम्मीदवार अपनी अंको का अनुमानित रूप से मानकर होगा।

Check SSC GD Answer Key :-

Shift -1 Server 1
Shift -2 Server 2
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px