Today Best Playing 11 in Dream Team: आज के होने वाले इंग्लैंड बनाम भारत के मैच में वॉइस कप्तान एवं उप कप्तान किसे बनाया || Today Best Playing 11 in Dream11 Fantasy League Team India Vs England.

Today Best Playing 11 in Dream Team: आज भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच में सभी लोग यही सोच रहे हैं कि कप्तान और उप कप्तान किस प्लेयर को बनाया जाए, तो आज के इस आर्टिकल में हम आप लोग को बताने वाले हैं कि आप कौन-कौन से प्लेयर को कप्तान और उप कप्तान के रूप में चयन करेंगे। Today Best Playing 11 in Dream11 Fantasy League Team India Vs England

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group ( Dream11 Prediction ) Join Now 
Telegram Group ( Dream11 Prediction ) Join Now 

सबसे जरूरी बात है कि आप सभी लोगों को प्लेयर के परफॉर्मेंस का ध्यान रखना जरूरी है, प्लेयर का परफॉर्मेंस को ध्यान रखते हुए ही dream11 टीम का चयन करना है तो आईए जानते हैं कि कौन-कौन सा प्लेयर आज के मैच के लिए बेस्ट है। 

दोस्तों अगर आप भी dream11 पर फैंटास्टिक लीग खेलते हैं, तो आपको आज इस आर्टिकल में dream11 के टॉप 11 प्लेयर जो की टॉप रैंकर हो सकते हैं, उनके बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है। नीचे आपको एक टीम बना कर दिया गया है। जिसका चयन करके आप भी dream11 में नंबर वन रैंक पर आ सकते हैं। 

इस पोस्ट में बताया गया है कि आज के मैच में आप किन्हें कप्तान एवं किन्हे उप कप्तान बनाएं। दोस्तों कप्तान एवं उप कप्तान का नाम नीचे दिया गया है, जो आज के मैच में टॉप पॉइंट गेनर हो सकते हैं। 

दोस्तों नीचे दिए गए 11 प्लयेरों को आप अपने टीम में चयन करके आप भी अच्छे खासे इनाम dream11 से जीत सकते हैं। 

Today Best Playing 11 in Dream11 Fantasy League Team India Vs England

आज भारत और इंग्लैंड के बिच होने वाले मैच के लिए बहुत ही अच्छे प्लेयर को हमने चुना है। आप लोग को बता दे की इस प्लेयर में शुभम गिल. जोस बटलर। विराट कोहली तथा बेन स्टॉक हैं। इन सभी फ्लेयरों के परफॉर्मेंस के बारे में बात किया जाए तो सबसे पहले शुभम गिल के बारे में बात करते हैं शुभम गिल ने लगभग 35 माचो में कल 1917 रन बनाए हैं, वहीं जोस बटलर ने 169 माचो में कल 4823 रन बना दिए हैं और वही विराट कोहली 281 माचो में 13 083 रन बना चुके हैं तो इस रिकार्ड को देखते हुए आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह सारे प्लेयर का परफॉर्मेंस अभी अच्छा चल रहा है। तो आप अपने dream11 टीम में इन फ्लेयरों का चयन जरूर से जरूर करें। 

इसके साथ ही बेन स्टोक ने 108 माचो में 1359 बनाए हैं, तो आज के मैच के लिए यह चार प्लेयर जो हैं वह सबसे महत्वपूर्ण है आपको अपने टीम में इन चार फ्लेयरों को रखना बहुत ही अनिवार्य है। अगर आप कप्तान और उप कप्तान के रूप में चुनना चाहते हैं, तो इन्हीं चार प्लेयर में से आप किन्हीं दो प्लेयर को कप्तान एवं कप्तान चुने। आज के मैच होने वाले मैच में इन्हीं चार फ्लेयरों में से कोई एक कप्तान के रूप में ड्रीम टीम होंगे। 

नोट :- अगर गेंदबाज की बात किया जाए। तो गेंदबाज पिछले मैच में मोहम्मद सिराज ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए एक मैच में छः विकेट लिया था। तो आप अगर गेंदबाज को कप्तान बनाना चाहते हैं तो आप मोहम्मद सिराज को कप्तान जरूर बनाएं। 

अगर भारत पहले बलवाजे करती है तो बल्लेबाजी करती है तो :-

आज के होने वाले मैच भारत बनाम इंग्लैंड में अगर जो भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरती है तो आप लोग को बता दे की शुभम गिल को आप कप्तान के रूप में जरूर चयन करें और एक बॉलर जैसे कि बुमराह या मोहम्मद सिराज या मोहम्मद शमी किन्हीं एक में को उप कप्तान के रूप में जरूर चयन करें। 

अगर पहले इंग्लैंड बल्लेबाजी करती है तो

अगर पहले इंग्लैंड बल्लेबाजी करती है तो आप जोस बटलर या विराट कोहली को कप्तान जरूर बनाएं। क्योंकि जोस बटलर यह एक ऐसे प्लेयर हैं जो कि अकेले 100 रन बनाने की क्षमता रखते हैं और हमेशा अच्छे परफॉर्मेंस में रहते हैं, और विराट कोहली भी एक ऐसे प्लेयर हैं जो की टीम इंडिया की तरफ से चेज मास्टर है। जब भी इंडिया चेंज करता है तो विराट कोहली एक मात्र ऐसा प्लेयर हैं जो कि हमेशा अच्छा परफॉर्मेंस करते हैं। तो आप उन्हें भी कप्तान के रूप में चयन कर सकते हैं, और उप कप्तान के रूप में आप इंग्लैंड के बॉलर आप अपने हिसाब से किन्हीं एक बॉलर को जरूर उप कप्तान बना दें। क्योंकि चेज करने उतरने वाली टीम का लास्ट में विकेट जल्दी गिरती है तो ऐसे में बॉलर दो-तीन विकेट अगर जो ले लेता है तो आपको अच्छी खासी पॉइंट मिल जाते हैं। 

Today best dream11 team india vs england 

Today best dream11 team india vs england 


नोट :- दोस्तों dream11 का टीम का प्रेडिक्शन के लिए आप हमारे दिए गए टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े रह सकते हैं इस ग्रुप पर आपको dream11 के हर एक मैच के बारे में प्रिडिक्शन किया जाता है, और इस ग्रुप पर dream11 टीम प्रिडिक्शन के बारे में हमेशा अपडेट दी जाती है। 

Today Dream11 Fantasy Match Prediction IND Vs ENG

WhatsApp Group ( Dream11 Prediction ) Join Now 
Telegram Group ( Dream11 Prediction ) Join Now 

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px