TVS का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर बना देश का सबसे अधिक बिकने वाला बाइक – TVS’s Cheapest Electric Scooter Becomes The Country’s Best Selling Bike.

TVS का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर बना देश का सबसे अधिक बिकने वाला बाइक – TVS’s Cheapest Electric Scooter Becomes The Country’s Best Selling Bike.

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

TVS आईक्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर: अगर आप अपने लिए एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो जो की शानदार परफॉर्मेंस के साथ मॉडर्न फीचर्स और अच्छा बचत लाए। अगर हां तो आपके लिए टीवीएस की iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की बहुत ही अच्छा विकल्प साबित होगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS के तरफ से भारत में उनकी पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो की TVS मोटर्स भारत की एक जानी मानी लीडिंग टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर है। इस स्कूटर के अंदर आपको कई सारे शानदार फीचर्स, स्टाइल डिजाइन और दमदार इंजन के साथ देखने को मिलता है।

TVS’s Cheapest Electric Scooter Becomes The Country’s Best Selling Bike

आकर्षक डिजाइन(Attractive design):-

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं आपको स्लीक फ्यूचरिस्ट डिजाइन देखने को मिलता है, इस स्कूटर में आपको LED लाइटिंग सिस्टम देखने को मिल जाता है, जो की U शेप की एलईडी DRL के साथ आता है, इसके अलावा इसमें आपको एलइडी हेडलैंप, LED लैंप और टर्न इंडिकेटर भी देखने को मिलता है इस स्कूटर में आपको फूड बोर्ड, अंडर सीट स्टोरेज जैसे भी डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिल जाते हैं इस स्कूटर को टीवीएस ने भारत के अंदर 7 से अधिक आकर्षित रंगों का विकल्प के साथ उतारा है।

दमदार परफॉर्मेंस (strong performance):-

इस स्कूटर के अंदर आपको एक पावरफुल हब माउंटेड BLDC मोटर देखने को मिलता है। जो कि इस स्कूटर में 140 Nm का टार्क पैदा करती है। इसके अलावा इस स्कूटर में 4.2 सेकंड में 0 से 40 Kmph की रफ्तार को भी पार कर जाती है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 Kmph की हैं। इस स्कूटर में आपको तीन लिथियम आयन बैटरीज का एक बैटरी पैक देखने को मिलता है। जो की 2.25 Kwh की कैपेसिटी का है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 0 से 100% तक चार्ज होने में Total 5 घंटे का समय लगता है और एक बार चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 100 किलोमीटर की शानदार रेंज देती है।

यहां से जाने किफायती कीमत और EMI प्लान:-

TVS मोटर्स शुरू से ही भारत के अंदर अपने टू व्हीलर को किफायती कीमत पर लॉन्च करने के लिए बहुत ही ज्यादा पसंद की जाती है TVS ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में दो वेरिएंट में निकाला है, स्टैंडर्ड और जहां पर स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत मात्र 1.37 लाख रुपया रखी गई है वहीं इसके S वेरिएंट की कीमत मात्र 1.55 लाख रुपया रखी गई है, TVS ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कुछ नए EMI प्लान में निकाले है । जिसके कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना बहुत ही ज्यादा हो जाता हैं।

Note:- तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताई गई है जानकारी आप लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया होगा, तो हमारे व्हाट्सएप तथा टेलीग्राम चैनल से जरूर ज्वॉइन करें, ताकि आप सभी को इसकी जानकारी सबसे पहले प्राप्त हो। अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव है तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px