World Cup 2023: भारत ने न्यूजीलैंड को हराने का प्लान अफगानिस्तान से मिला, अब नहीं छोड़ेंगे रोहित शर्मा!

World Cup 2023: भारत आखरी बार वनडे World Cup में न्यूज़ीलैंड से 2003 में जीता था। इसके बाद भारत कभी भी न्यूज़ीलैंड से नहीं जीत पाए हैं।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारत को पिछला वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया था। भारत आईसीसी वर्ल्ड कप चैंपियन 2021 के फाइनल में भी न्यूजीलैंड के साथ हारा था। इसलिए अब न्यूजीलैंड भारत के लिए बहुत बड़ा सिर दर्द है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाले भारतीय क्रिकेट टीम अपने घर में खेले जा रहे हैं, आईसीसी वर्ल्ड कप में अभी तक शानदार फार्म में अच्छी है उसने अभी तक 4 मैच खेले हैं जिसमें से चारों के चारों उसे ही जीत मिली है। लेकिन टीम इंडिया का अगला मैच में सामना उसे टीम से है जो अभी तक उसको आईसीसी वर्ल्ड कप में दर्द देती आई है

भारत को रविवार को वर्ल्ड कप 2023 में अपना पांचवा मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। न्यूजीलैंड का मैच भारत के लिए इस वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी चुनौती है लेकिन अफगानिस्तान ने बताया है कि टीम इंडिया अपने जाल में न्यूजीलैंड को कैसे फंसा सकता है।

स्पिन आएगी काम!

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का मैच 18 अक्टूबर को चेन्नई में हुआ था इस मैच में न्यूजीलैंड ने 149 रन से जीता था। लेकिन इस मैच में अफगानिस्तान के स्पिनर ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा था। न्यूजीलैंड की टीम लगभग 288 रन ही बना पाए थे। मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज काफी परेशान दिखे रहे थे।

इन्हें भी जरूर पढ़े…..

IND VS NZ: अब हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ, टीम ढूंढ रही है विकल्प।

World Cup 2023: इन तीनों खिलाड़ियों द्वारा फेके गए 28 ओवरों में न्यूजीलैंड के टीम सिर्फ 141 रन ही बन पाई और दो विकेट गवाए थे। भारत के पास भी बेहतरीन स्पिनर है। कुलदीप यादव इस समय बेहतरीन फॉम में दिख रहे हैं, रविंद्र जडेजा भी शानदार लय में दिख रहे हैं। ऐसे में यह दोनों न्यूजीलैंड के बल्लेबाज के स्पिनर ने खेल पाने की कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं

अब किसी भी पिच से नहीं पड़ने वाला है कोई फर्क!

न्यूजीलैंड और भारत का मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में होना है। यहां के पिच यूंही तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है, लेकिन पिच पर कुलदीप और जडेजा घातक साबित हो सकते हैं। जडेजा काफी अनुभवी गेंदबाज है, वह जानते हैं कि इस पिच पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है। वह विकेट टू विकेट गेंदबाजी करते हैं

और थोड़ी बहुत टर्न से भी बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं। वहीं पर कुलदीप के फिरकी पकड़ना आसान नहीं है, इस पिच पर थोड़ी बहुत मदद तो स्पिनर को भी मिलती है और कुलदीप इस बात पर दक्ष है कि वह इसका पूरा लाभ उठा, बल्लेबाजों को परेशान कर सके।

इन्हें भी जरूर पढ़े…..

Leave a Comment

720 Px X 88Px