IND Vs NZ World Cup 2023 : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच पूर्वावलोकन, IND Vs NZ ICC Men’s World Cup 2023

IND Vs NZ World Cup 2023 : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच पूर्वावलोकन, IND Vs NZ ICC Men’s World Cup 2023

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • मैच: भारत बनाम न्यूजीलैंड
  • कब: रविवार, 22 अक्टूबर, दोपहर 2 बजे
  • कहां: एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला, भारत

Table of Contents

IND Vs NZ ICC Men’s World Cup 2023

पिछले सप्ताह ही भारतीय शहर धर्मशाला में सीज़न की पहली बर्फबारी हुई है। लेकिन, रविवार को तापमान बढ़ना तय है, जब क्रिकेट वर्ल्ड कप में केवल 2 अजेय टीमें आपस में भिड़ेंगे। टूर्नामेंट में अभी न्यूजीलैंड और मेजबान भारत 4-0 से आगे हैं, परंतु 2019 के उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नेट रन रेट के आधार पर आगे हैं।

न्यूजीलैंड ने अपने टूर्नामेंट की शुरुआत गत चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था और फिर नीदरलैंड (99 रन से), बांग्लादेश को 8 विकेट से आसानी से हरा दिया।

उनके लीग अभियान का कठिन हिस्सा रविवार को 2 बार के चैंपियन भारत के खिलाफ शुरू किया जाएगा, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का मुकाबला होगा।

“भारत अपनी घरेलू परिस्थितियों में एक बड़ी चुनौती होगी। इस समय, उन्हें हराना काफी कठिन लग रहा है, ”न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद कहा।
अपने विरोधियों को लुढ़का रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया, पाकिस्तान को सात विकेट से हराया और बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया।

तेज़ गेंदबाज़ जसप्रित बुमराह ने चार मैचों में 13.40 की औसत से 10 विकेट लेकर भारत के लिए विकेट लेने का नेतृत्व किया है, और बीच के ओवरों में विशेष रूप से प्रभावी रहे हैं।

“बीच के ओवर में विकेट लेने से हमें Run को नियंत्रित करने में सहायता मिलती है। बांग्लादेश के खिलाफ जितने के बाद भारत के गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा, हम अपने सभी खेलों में ऐसा करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने कहा, ”बांग्लादेश को छोड़कर हमने पावरप्ले में भी अच्छी शुरुआत की है। यह हम स्पिनरों को भी नियंत्रित करने की अनुमति देता है।”

टीम समाचार

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या खेल से बाहर हो गए हैं। पुणे में गेंदबाजी करते समय उनका बायां पैर मुड़ गया था और उन्हें पुनर्वास के लिए बेंगलुरु भेजा गया है।

उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव को रविवार को एक मैच मिलेगा और वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन भारत की चिंता गेंदबाजी आक्रमण को संतुलित करने की होगी।

चाहे गेंदबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद शमी को चुनें या तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को चुनने के लिए केवल पांच गेंदबाज होंगे। संभावना आया है कि मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड की इन-फॉर्म बल्लेबाजी लाइनअप के खिलाफ 50 ओवर गेंदबाजी करने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा।
अभी भी कप्तान केन विलियमसन के बिना है, जो वर्तमान में अपने अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण घायल हो गए हैं, और टॉम लैथम एक बार फिर से प्रभारी होंगे।

Head to Head:-

दोनों देशों ने 116 वनडे मैच खेले हैं। 58 जीत के साथ भारत का रिकॉर्ड बेहतर है।
न्यूजीलैंड ने इनमें से 50 मैच जीते हैं, जबकि सात का कोई नतीजा नहीं निकला और एक टाई रहा।

IND Vs NZ ICC Men’s World Cup 2023

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px