ITBP Recruitment 2024 : आ गई आईटीबीपी की बंपर नई भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि 16 फरवरी तक

ITBP Recruitment 2024 : भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) बल की स्थापना 24 अक्टूबर, 1962 को हुई थी। आइटीबीपी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है जिसका आवेदन शुरू हो गया है और इसकाअंतिम तिथि 16 फरवरी तक रखा गया है। 

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा इंस्पेक्टर के पदों के लिए भर्ती का आवेदन जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार आईटीबीपी में भर्ती होना चाहते हैं वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगा गया है आवेदन फार्म शुरू हो चुका है अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 रखा गया है इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देखकर समय से पहले आवेदन कर सकते हैं।

आइटीबीपी भर्ती आवेदन शुल्क

आइटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्गों के लिए मात्र ₹500 रखा गया और अन्य वर्गों के लिए आवेदन शुल्क मात्र ₹250 रखा गया है शुल्क का भुगतान बैंक डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना पड़ेगा।

आइटीबीपी भर्ती आयु सीमा

आइटीबीपी भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखा गया है आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के आधार पर किया जाएगा और सभी वर्गों को सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा पर कुछ छूट दिया जाएगा।

आइटीबीपी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आइटीबीपी भर्ती के लिए भर्ती का आयोजन प्रतिनियुक्ति आधार पर किया जा रहा है इसलिए उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन से देख लें।

आइटीबीपी भर्ती पे स्केल

आइटीबीपी स्पेक्टर भर्ती 2024 के लिए वेतन की बात करें तो इसकी शुरुआती वेतन 44900 से 142400 तक होगा।

आइटीबीपी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

  • आइटीबीपी भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना पड़ेगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन से आवेदन फार्म को डाउनलोड कर लेना होगा और उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर रख लेना होगा।
  • अब आपको आवेदन फार्म को अच्छी तरह से भर लेना है। आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपको अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट मार्कशीट फोटो आधार कार्ड इत्यादि अपने साथ जरूर रखें ताकि आपको आवेदन फार्म को भरते समय कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।
  • पूछे गए सभी जानकारी को सही-सही भरने के बाद इसको एक लिफाफे में अच्छे से भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज देना है और ध्यान रखना है कि आपका फॉर्म दिए गए एड्रेस पर अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले ही पहुंच जाना चाहिए।

ITBP Vacancy Check Links :-

Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Apply Online – Click Here

 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताया गया यह जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके कि आईटीबीपी न्यू वैकेंसी 2024 के बारे में और भी अधिक जानकारी के लिए आप हमारा टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं तथा इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के त्रुटि हुई हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px