World Cup 2023 points Table: पाकिस्तान टीम की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की रेस, यह टीम हुई बाहर, प्वाइंट टेबल में फिर से हुआ अदल बदल

World Cup 2023 Points Table: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच कोलकाता की ईडन गार्डन स्टेडियम में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 32वा मुकाबला खेला गया और इस मुकाबले में पाकिस्तान ने आसानी से जीत दर्ज की है। बांग्लादेश टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। लेकिन टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 45.1 ओवर में लगभग 204 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला सफीक और फजर जमां के अर्धशतको के दम पर आसानी से जीत हासिल करते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम किया। ICC Men’s World Cup 2023 points Table

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पाकिस्तान की यह मौजूदा टूर्नामेंट की तीसरी जीत हुई है, इस जीत के साथ ही उसने नाम सिर्फ अपनी लगातार चार हार का खिलखिला तोड़ा है बल्कि बड़े जीत दर्ज करते हुए अपने रन रेट में भी सुधार किया है, इस जीत के साथ ही पाकिस्तान मौजूदा टूर्नामेंट में से फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की रेस में बनी हुई है, बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद पाकिस्तान अंक तालिका में पांचवा पैगाम पर पहुंच गया है। इस मैच से पहले अफगानिस्तान इस स्थान पर थी, लेकिन पाकिस्तान का रन रेट अफगानिस्तान की तुलना में बेहद अच्छी है।

ICC Men’s World Cup 2023 points Table

दूसरी तरफ बांग्लादेश सेमीफाइनल रेस से बाहर कर दी गई है। बांग्लादेश कि टूर्नामेंट की 6वी हार हुई थी और अब बांग्लादेश किसी भी तरह से सेमीफाइनल में पहुंच नहीं सकता है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच में महा मुकाबला के परिणाम का अंक तालिका में टॉप 4 की टीमों पर कोई असर नहीं हुआ है,

भारत अभी भी पहले स्थान पर बरकरार है भारत के 6 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक प्राप्त किया है, वहीं दक्षिण अफ्रीका 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार बना हुआ है, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के 8 अंक है न्यूजीलैंड तालिका में अच्छे रन रेट के आधार पर तीसरा स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया उसके नीचे चौथा स्थान पर है।

अगर बात बाकी टीमों की करें तो अफगानिस्तान 6वें स्थान पर पहुंच गई है और श्रीलंका 7वें एवं नीदरलैंड 8वें और बांग्लादेश 9वें स्थान पर है इंग्लैंड अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है।

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताई गई है जानकारी आप लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई होगी, तो हमारे व्हाट्सएप तथा टेलीग्राम चैनल से जरूर ज्वॉइन करें ताकि आप लोग को भी इसकी जानकारी सबसे पहले प्राप्त हो। और यह जानकारी अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें।

World Cup 2023 Semi Final Scenario: भारत सहित ये 4 टीमें सेमीफाइनल की रेस में आगे, है किन टीमों का कटा पत्ता
Sahar India Pariwar: सहारा इंडिया परिवार वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, इन सब के खाते में आ गए हैं ₹10000 , यहां से चेक करें।
IND Vs ENG Dream11 World Cup Today Match 2023: आज dream11 में इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान एवं उप कप्तान, 100% गारंटी के साथ, एक नंबर हासिल कर सकते हैं।
World Cup 2023: भारत ने न्यूजीलैंड को हराने का प्लान अफगानिस्तान से मिला, अब नहीं छोड़ेंगे रोहित शर्मा!

Leave a Comment

720 Px X 88Px