India vs Australia 4th T20 Match Pitch Report: रायपुर के मैदान पर पहली बार होगा T20 इंटरनेशनल मैच, यहां से जानिए इसकी पिच रिपोर्ट्स के बारे में

India vs Australia 4th T20 Match: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा t20 मैच 1 दिसंबर को रायपुर के मैदान में खेला जाएगा। इंडिया टीम के सीरीज में 2-1 से आगे है इंडिया के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है इस चौथे मैच के लिए भारत की स्क्वाड में श्रेयस अय्यर की वापसी की जाएगी। एवं उन्हें कप्तान के जिम्मेवारी भी दिया जा सकता है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में अभी तक एक भी t20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले गए हैं। यहां पर पहली बार t20 मैच खेला जाएगा, तो आईए जानते हैं की कैसी होगी। यहां के पिच और इसकी पूरी जानकारी के बारे में? India vs Australia 4th T20 Match Pitch Report

रायपुर में सिर्फ एक ODI मैच खेला गया है –

India vs Australia 4th T20 Match Pitch Report: रायपुर के मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ही ODI मैच खेले गए हैं उसे मैच में न्यूजीलैंड की टीम इंडिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद भारत ने आसानी से दो विकेट टारगेट को पूरा किया। इसमें दान पर आईपीएल और चैंपियन t20 लीग के कई मैच पहले से खेले जा चुके हैं।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India vs Australia 4th T20 Match Pitch Report: यहां से जाने रायपुर के पिच रिपोर्ट्स के बारे में –

रायपुर के इस मैदान पर दो आईपीएल मैच और आठ चैंपियन T20 लीग मैच पहले से खेले जा चुके हैं जिसमें सिर्फ एक बार ही ऐसा हुआ है कि किसी टीम ने 200 रन से ज्यादा नहीं बना पाए हैं। इस पिच से गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है जिससे स्पिनरों को इस पीच से काफी मददमिल जाती है। लेकिन चेज करने वाले टीम को थोड़ी आसानी लगती है, क्योंकि बाद में उसे उस समय गेंदबाज करना बहुत मुश्किल हो जाता है इसी वजह से तो उसका रोल पहले ही अहम हो जाता है।

श्रेयस अय्यर की होगी फिर से वापसी –

टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज सुरेश अय्यर चौथे T20 मैच से टीम इंडिया में वापस हो सकते हैं उनका प्लेइंग 11 में खेलना लगभग माना गया है। ऐसे में खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का रास्ता दिखाया जा सकता है काफी बेहतरीन बल्लेबाजी करने में माहिर प्लेयर है और चांद गेंद में ही मैच का नजरिया बदल देते हैं।

टी20 सीरीज के लिए इंडिया की टीम :

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), श्रेयस अय्यर  (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, रिंकू सिंह, रवि बिश्नोई ।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :-

Leave a Comment

720 Px X 88Px