Indian Navy SSC Bharti 2024 : इंडियन नेवी एसएससी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि 10 मार्च

Indian Navy SSC Bharti : दोस्तों इंडियन नेवी एसएससी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके लिए आवेदन फार्म की तिथि 24 फरवरी से 10 मार्च तक भरा जाएगा। इंडियन नेवी एसएससी के द्वारा पदों पर भर्ती का विज्ञापन भी जारी हुआ है। इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगा गया है। यह भर्ती शॉर्ट सर्विस कमीशन एंट्री जनवरी 2025 के तहत जारी किया गया है। जिसके लिए आवेदन फॉर्म की तिथि 24 फरवरी से शुरू कर दिया गया है और अंतिम तिथि 10 मार्च तक भरा जाएगा।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आवेदन शुल्क

दोस्तों इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आवेदन शुल्क की बात किया जाए तो इसकी आवेदन शुल्क में कोई भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है। कोई भी उम्मीदवार बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकता है। इसमें आपको कोई भी शुल्क नहीं लग रहा है बिल्कुल फ्री में आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आयु सीमा

दोस्तों इस वैकेंसी की भर्ती की आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए आयु सीमा उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2000 से लेकर 1 जुलाई 2005 के बीच में होना चाहिए इसमें दोनों तिथियां भी शामिल किया गया है।

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

दोस्तों इंडियन नेवी एसएससी भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इसकी शैक्षणिक योग्यता की पूरी जानकारी आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर मिल जाएगा। वहां से आप लोग इसकी पूरी जानकारी को जान सकते हैं।

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती चयन प्रक्रिया

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती के चयन प्रक्रिया के बाद करें तो इसकी चयन प्रक्रिया आवेदनों की जांच, एसएसबी साक्षात्कार, दस्तावे सत्यापन एवं मेडिकल जांच होगा।

इंडियन नेवी एसएससी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

  1. इंडियन नेवी एसएससी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के बात करें तो इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन प्रक्रिया रखा गया है आवेदन करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. इस वैकेंसी फॉर्म को अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप लोग डायरेक्ट वहां से इस फॉर्म को भर सकते हैं
  3. इसके पश्चात आवेदन फार्म में पूछी गई सही महत्वपूर्ण जानकारी को अच्छी तरह से भरना है और अपने सभी महत्वपूर्ण आवश्यक डॉक्यूमेंट को अपलोड कर देना होगा।
  4. यह सभी हो जाने के बाद आपको नीचे दिए गए सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है और आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट अवश्य निकले ताकि आपको भविष्य के लिए काम आ सके।

Indian Navy SSC Bharti 2024 Check :-

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू – 13 February 2024
आवेदन की अंतिम तिथि – 27 February 2024
Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Apply Online – Click Here

 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताइए जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके कि इंडियन नेवी एसएससी भर्ती का नोटिफिकेशन के बारे में और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं वहां से आप लोग अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में बोल सकते हैं धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px