Mahila Supervisor Bharti 2024 : महिला सुपरवाइजर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, अंतिम तिथि 15 मार्च, यहां से जाने इसकी पूरी जानकारी

Mahila Supervisor Bharti 2024 : नमस्कार दोस्तों महिला सुपरवाइजर भर्ती का 2024 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए ऑनलाइन फार्म की तिथि 15 फरवरी से लेकर 15 मार्च 2024 तक भरा जाएगा।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए जारी 385 पद के लिए किया गया है जिसमें विभिन्न अलग-अलग पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसमें से महिला सुपरवाइजर भर्तीों के लिए (महिला अधिकारिता 176) एवं दूसरा महिला पर्यवेक्षक सहित कुल 385 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी किया गया है। महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म की तिथि 15 फरवरी से शुरू कर दिया गया है और अंतिम तिथि 15 मार्च 2024 तक होगा। इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं और भी अधिक जानकारी आपको इस आर्टिकल के अंत तक बने रहने से आपको पूरी जानकारी मिलेगी, तो आप लोग इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पूरा पड़े तभी आपको महिला सुपरवाइजर भर्ती के बारे में समझ में आएगी।

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आयु सीमा

महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो इसकी आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक रखा गया है। इस भर्ती की आयु सीमा की गाना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर किया जाएगा और सभी आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दिया जाएगा।

महिला सुपरवाइजर भर्ती आवेदन शुल्क

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए मात्र ₹600 रखा गया है। इसके अलावा एससी एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क मात्र ₹400 रखा गया है। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा।

महिला सुपरवाइजर भर्ती शैक्षिक योग्यताएं

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए योग्यता ग्रेजुएट पास और कंप्यूटर कोर्स भी होनी चाहिए एवं महिला सुपरवाइजर के पदों के लिए योग्यता केवल स्नातक पास रखा गया है।

महिला सुपरवाइजर भर्ती चयन प्रक्रिया

दोस्तों महिला सुपरवाइजर भर्ती चयन प्रक्रिया के बात करें तो इसकी चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों के लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया गया है। दस्तावेज सत्यापन एवं शारीरिक परीक्षा के आधार पर अंतिम रूप से चयन किए जाएंगे।

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से करना पड़ेगा, ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक पर क्लिक करके आप लोग वहां से ऑनलाइन कर सकते हैं।
उसके बाद आपको अपने क्रांतिकारी के अनुसार आदमपुर का भुगतान कर लेना होगा और विद्यार्थी अपने सभी दस्तावेज अच्छी तरह से अपलोड कर देना होगा।
उम्मीदवारों को अपने आवेदन फार्म में मांगेगा ऐसे भी जानकारी को अच्छी तरह से दर्ज करने के बाद नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लेता की आपको भविष्य के लिए कमा सके।

Mahila Supervisor Bharti Check Link :-

आवेदन फॉर्म शुरू – 15 February 2024
आवेदन फार्म की अंतिम तिथि – 15 March 2024
Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Online Application – Click Here

 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताया गया यह जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी। अगर अच्छी लगी है तो उसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी पता चल सके की महिला सुपरवाइजर भर्ती 2024 के बारे में और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं। इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के त्रुटि हुई हो तो हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px