Railway Group D New Recruitment 2024 : आ गई रेलवे में 2.5 लाख पदों पर नई बंपर भर्ती, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दे दिया भर्ती का आदेश।

Railway Group D New Recruitment 2024 : रेल विभाग में नौकरी निकाली जाने वाली भर्तियां के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा फैसला सामने आया है। जहां इस फैसले में अश्विनी वैष्णव यह बताया है कि रेलवे विभाग में नौकरियों के लिए लगभग लाखों सीट खाली है। लाखों पदों पर भर्ती के लिए तैयारी के भी दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। आपको बता दिया जाए कि उम्मीदवारों को काफी समय से रेलवे विभाग में भर्तियां निकाली जाने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस इंतजार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के द्वारा बहुत ही जल्द समाप्त किया जा रहा है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में रेलवे विभाग में निकाली जाने वाली भर्तियां के लिए क्या कहा है और उसने कब तक निकलेगी भर्तियां इसकी सारी जानकारी हम इस आर्टिकल में जानते हैं। तो आप लोग इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पूरा अवश्य पढ़े तभी समझ में आएगी।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रेलवे भर्ती पर राज्यसभा में बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव –

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान यह कहा है कि रेलवे विभाग में लाखों भर्तियां निकाली जाने वाली है। रेल मंत्री ने इस दौरान रेलवे अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी भी कर दिया है वह सभी भर्ती के लिए अपनी नौकरियां को तेज कर दिए हैं उन्होंने कहा है कि इस भर्ती के माध्यम से भारत में रोजगार को और अधिक बढ़ावा दिया जाएगा वहीं रेल मंत्री ने जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी करने के लिए भी अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किया है।

रेलवे ग्रुप डी नई भर्ती 2024 इतने पदों पर निकलेगी भर्तियां –

भर्तियां रेलवे में वर्तमान में लगभग 2.5 लाख पदों खाली है जहां ग्रुप बी और ग्रुप सी में लगभग 2070 सीट खाली है। वही ग्रुप सी में सभी जॉन को मिलाकर लगभग 2,48,895 सीट खाली है। अगर जॉन के अनुसार देखा जाए तो उत्तरी जोन में लगभग 32468 पदों पर भर्ती किया जाएगा और पूर्वी जोन में 29869 एवं पश्चिमी जोन में 25597 और सेंट्रल जोन में लगभग 25281 पदों पर भर्तियां किया जाएगा। आपको बता दिया जाए कि इस भर्ती में सुरक्षा कर्मचारी टिकट कलेक्टर एवं सहायक स्टेशन मास्टर सहित कई पदों पर भर्ती किया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी की भर्ती 2024 कब जारी होगा नोटिफिकेशन –

रेलवे विभाग में निकल जाने वाली वैकेंसी के लिए रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अधिसूचना जारी करने को लेकर संबंधित महत्वपूर्ण अधिकारियों को निर्देश तो जारी किया है। लेकिन इसको लेकर कोई स्पष्ट तिथि नहीं जारी किया है। हालांकि अगर सूत्रों की बात करें तो रेलवे में लगभग 2.5 लाख पदों पर वैकेंसी के लिए अधिसूचना सितंबर का महीना में जारी किया जा सकता है। परंतु अभी उम्मीदवारों को आवेदन के लिए काफी समय का इंतजार करना पड़ सकता है। हम आपको इस संदर्भ में उसका अपडेट देते रहेंगे।

हर महत्वपूर्ण  खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें –

दोस्तों आपकी हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर अगर आप चाहे रोजगार से जुड़ी हो खबर या योजनाओं से जुड़ी खबर अपडेट हमारे इस वेबसाइट पर मिल जाएगी। अगर आप चाहते है कि जब भी कोई नया अपडेट या वैकेंसी आए तो इसका नोटिफिकेशन तुरंत पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं, वहां से आपको इसका नोटिफिकेशन तुरंत मिल जाएगा।

Important Link :-

Official Notification – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Apply Online – Click Here
दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताया गया यह जानकारी आपको काफी अच्छी लगी है। अगर अच्छी लगी होगी तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी पता चल सके की अश्विनी वैष्णव ने रेलवे ग्रुप डी और ग्रुप सी के पदों पर कितनी वैकेंसी निकाली है और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं। इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बोल सकते हैं धन्यवाद।
इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px