CRPF New Vacancy 2024 : आ गई 7000 से अधिक पदों पर सीआरपीएफ कांस्टेबल बंपर भर्ती, कक्षा 10वीं एवं 12वीं पास छात्र, यहां से जल्द करें आवेदन

CRPF New Vacancy 2024 : रोजगार की तलाश कर रहे तमाम उम्मीदवारों के लिए रोजगार का एक और सुनहरा अवसर आया है। इस अवसर के लाभ उठाकर आप बहुत बड़ी नौकरी हासिल कर सकते हैं। सीआरपीएफ में तमाम उम्मीदवारों के लिए सीआरपीएफ न्यू वैकेंसी 2024 नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे हम सभी महत्वपूर्ण जानकारियां के बारे में बताने वाले हैं। जिसे आप पढ़कर इस नोटिफिकेशन को लेकर हर महत्वपूर्ण जानकारी समझ सकते हैं और अपना आवेदन भी कर सकते हैं तो आप लोग इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पूरा जरूर पढ़ें।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF New Vacancy 2024 Important Dates –

Application Start Date (आवेदन प्रारंभ तारीख) : 16 जनवरी 2024

Application Last Date (आवेदन करने की अंतिम तारीख) : 15 फरवरी 2024

Last Date Pay Exam Fees (आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख) :

Exam Date (परीक्षा तिथि) : Coming Soon…

Admit Card Release Date (एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख) : Coming Soon…

CRPF New Vacancy 2024 Application Fee –

General (UR) (सामान्य) : ₹100

EWS (आर्थिक रूप से कमजोर छात्र) : ₹100

OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) : ₹100

SC (अनुसूचित जाति) : ₹0

ST (अनुसूचित जन जाति) : ₹0

Female (महिला) : ₹0

PH (दिव्यांग) : ₹0

CRPF New Vacancy 2024 Age Details –

दोस्तों सीआरपीएफ वैकेंसी की बात करें तो इसकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और इसका अधिकतम आयु 23 वर्ष तक रखा गया है तो जिस भी उम्मीदवार को 18 वर्ष हो गया है वह इस फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं और जिस उम्मीदवार को नहीं हुआ है वह इस फॉर्म को अप्लाई नहीं कर सकते क्योंकि इस वैकेंसी में उम्र के हिसाब से ही अप्लाई होता है।

CRPF New Vacancy 2024  शैक्षणिक योग्यता –

सीआरपीएफ वैकेंसी की शैक्षणिक योग्यता की बात करें, तो इसकी शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 में एवं 12वीं स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

CRPF New Vacancy 2024 How to Apply?

दोस्तों नीचे हमने ऑनलाइन आवेदन करने से जुड़ा लिंक के बारे में बताया है जिस पर आप क्लिक करके आप इस नोटिफिकेशन के ऑफिसियल पेज पर पहुंच सकते हैं और वहां पर बताए गए निम्नलिखित चरणों का पालन करते हुए अपना आवेदन फार्म को भर सकते हैं। अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट अपनी फोटो, अपनी सभी प्रमाण पत्र, मार्कशीट, आधार कार्ड इत्यादि अपने पास जरूर रख ले। जिसे आपको आवेदन करते समय आपको कोई भी परेशानी ना हो सके।

हर महत्वपूर्ण खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें –

दोस्तों आपका हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर चाहे वह रोजगार से जुड़ा खबर हो या योजनाओं से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी। हमारे इस वेबसाइट पर अगर आप तुरंत पाना चाहते हैं तो जब भी कोई हम खबर प्रकाशित करते हैं तो आपको उसका नोटिफिकेशन तुरंत मिले। तो आप हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं वहां से आपको तुरंत ही इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

Important Link :-

Official Notification Link – Click Here
WhatsApp Group – Join Now
Telegram Group – Join Now
Online Apply Link – Click Here

 

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

SSC GD New Vacancy 2024 : एसएससी जीडी भर्ती पर अचानक आया बड़ा बदलाव, अब भर्ती हो सकता है रद्द

Sub Inspector Recruitment 2024 : आ गई सब इंस्पेक्टर के पदों पर नई भर्ती, यहां से जाने इसकी पूरी जानकारी

BSF Tradesman Bharti 2024 : बीएसएफ में 2140 पदों पर बंपर भर्ती, कक्षा 10वीं एवं 12वीं छात्र पास करें आवेदन

Railway RRC SR Recruitment 2024 : रेलवे में आ गई नई बंपर भर्ती बिना परीक्षा का सीधी भर्ती, सभी लोग यहां से फॉर्म जल्द भरे।

CISF New Recruitment 2024 : आ गई सीआईएसफ का न्यू बंपर भर्ती, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने निकाली सैकड़ो पदों पर भर्तियां, यहां से जाने इसकी पूरी जानकारी

Leave a Comment

720 Px X 88Px