RRB ALP New Vacancy 2024: रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के 5696 पदों पर नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है, यहां से जाने इसकी पूरी जानकारी

RRB ALP New Vacancy 2024: हेलो दोस्तों अगर आप लोग भी Railway Recruitment Board लोको पायलट की तैयारी करते हैं तो रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा असिस्टेंट को पायलट के 5696 पदों पर नई बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसके लिए आवेदन फार्म की तिथि 20 जनवरी से लेकर 19 फरवरी तक भरे जाएंगे।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट बंपर भर्ती का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा 5 साल के बाद में Railway Assistant Loco Pilot बंपर भर्ती का 5696 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन की तिथि 20 जनवरी से लेकर 19 जनवरी तक भरे जाएंगे

RRB ALP New Vacancy 2024 भर्ती आवेदन शुल्क

Railway Assistant Loco Pilot बंपर भर्ती का सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर बल के लिए मात्र ₹500 शुल्क रखा गया है। वहीं अगर अन्य वर्गों के लिए बात किया जाए तो अन्य वर्गों के लिए मात्र ₹250 आवेदन शुल्क है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से करना पड़ेगा।

Railway Assistant Loco Pilot भर्ती आयु सीमा

रेलवे भर्ती बोर्ड एसएलपी भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसकी आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक रखा गया है। इसकी आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार किया जाएगा और सभी वर्गों को सरकार नियम अनुसार उसकी आयु सीमा में छूट भी दिए जाएंगे।

Railway Assistant Loco Pilot भर्ती शैक्षणिक योग्यता

Railway Assistant Loco Pilot भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास करना बहुत जरूरी है और इसके साथ ही आईटीआई डिप्लोमा डिग्री संबंधित फील्ड में होना अति आवश्यक है।

Railway Assistant Loco Pilot भर्ती चयन प्रक्रिया

Railway Assistant Loco Pilot की भर्ती का चयन प्रक्रिया की बात करें तो इसका चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा से होगा और दस्तावेज सत्यापन एवं मेडिकल टेस्ट की जांच के लिए भी बुलाया जाएगा।

Railway Assistant Loco Pilot भर्ती आवेदन प्रक्रिया

स्टेप- 1 नीचे दिया गया असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती 2024 अधिसूचना पीडीएफ से अपनी योग्यता चेक करें।
स्टेप- 2 उसके बाद नीचे दिया गया ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करके असिस्टेंट लोको पायलट की अधिकारी ऑफिशल वेबसाइट पर अच्छी तरह से एक बार विकसित अवश्य करें।
स्टेप- 3 उसके बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरे और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
स्टेप- 4 उसके बाद आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें यह सभी हो जाने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें और इसका एक आवेदन पत्र प्रिंटआउट जरूर निकले ताकि आपको भविष्य के लिए काम आ सके।

RRB ALP Vacancy Check

आवेदन शुरू – 20 January 2024
अंतिम तारीख – 19 February 2024
ऑफिसियल नोटिफिकेशन – Download
Apply Online – Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारा द्वारा बताए गए हैं जानकारी आपको काफी अच्छी लगी होगी। अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास भी जरूर शेयर करें, ताकि उन्हें भी पता चल सके की रेलवे ने असिस्टेंट लोगों को पायलट के कितने पदों पर निकली है। बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं।
अगर आप हमारे टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन करते हैं तो आपको रेलवे से संबंधित कोई भी भर्ती हो तो इसका नोटिफिकेशन आपको तुरंत मिल जाएगा। या कोई भी भर्ती हो तो आपको इसकी जानकारी तुरंत पहुंचा दिया जाएगा। तो इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करना ना भूले। इस आर्टिकल में किसी प्रकार के त्रुटि हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं। इस आर्टिकल से संबंधित आपको किसी प्रकार के सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद।
इन्हें भी जरूर पढ़ें…

 

Leave a Comment

720 Px X 88Px