Jharkhand Police Constable Bharti 2024 : झारखंड पुलिस कांस्टेबल बंपर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू, लिंक हुआ एक्टिव

JSSC Constable Bharti 2024 : हेलो दोस्तों झारखंड पुलिस कांस्टेबल बंपर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वह सभी लोग इसकी अधिकारी ऑफिसर वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर वहां से आवेदन कर सकते हैं। इसकी आवेदन की तिथि आज से ही शुरू हो गया है और 21 फरवरी तक आवेदन किया जा सकता है आपको बता दिया जाए कि झारखंड पुलिस में कांस्टेबल के कुल 4919 पदों पर भर्ती होनी है। आपको बता दिया जाए कि किसी कारण बस पहले आवेदन का प्रक्रिया को पहले स्थगित कर दिया गया था अब इसका आवेदन लिंक को चालू कर दिया गया है।

TARGET-BOARD-CLICK-HERE

Join For the Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

झारखंड पुलिस कांस्टेबल बंपर भर्ती अपडेट 

दोस्तों आपको बता दिया जाए कि इस बंपर भर्ती के लिए कक्षा दसवीं पास उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते है। बहुत ही लंबे समय बाद राज्य में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती निकली गई है। कांस्टेबल में चयन की प्रक्रिया फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट एवं लिखित परीक्षा के जरिए लिया जाएगा। इस बंपर भर्ती के जरिए राज्य के ग्रह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग के तहत जिला इकाई के कांस्टेबल पदों पर नियुक्ति दिया जाएगा। कुल वैकेंसी में रेगुलर के 3799 पद है और बैकलॉग में कुल 1120 पद है। आवेदन के बाद फीस भरने की अंतिम तिथि 23 फरवरी तक ही है। फोटो व हस्ताक्षर अपलोड करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी तक है। जबकि आवेदन में संशोधन की तिथि 26 फरवरी से 28 फरवरी के बीच रखा गया है। इस बंपर भर्ती में होमगार्ड अभ्यर्थियों को कोटा दिया जाएगा। इस बंपर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष के बीच है।

Jharkhand Police Constable Bharti 2024

अनुरक्षित वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए उम्मीदवारों भी आवेदन कर सकते हैं। वही अत्यंत पिछड़ा वर्ग, पिछड़ा वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 2 वर्ष की छूट भी दिए गए हैं। अधिकतम आयु सीमा की गणना की तिथि 1 अगस्त 2023 से होगी और न्यूनतम की 1 अगस्त 2023 से होगी। अनारक्षित ईडब्ल्यूएस, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के महिलाओं को 3 वर्ष की छूट दिया गया है। एससी, एसटी और पुरुष एवं महिलाओं को 5 वर्ष की छूट भी दिया गया है।

कहां कितनी नियमित पद है :-

हजारीबाग- 212, कोडरमा- 42, रांची- 76, रामगढ़- 200, बोकारो- 136, धनबाद- 337, साहिबगंज- 131, झारखंड पुलिस ट्रेनिंग- 10, जंगल वाॅरफेयर स्कूल- 14, कांस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर- 52 और रेल जमशेदपुर- 254 इत्यादि।

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए हैं जानकारी आपको काफी पसंद आई होगी अगर अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें ताकि उन्हें पता चल सके की झारखंड पुलिस कांस्टेबल बंपर भर्ती के बारे में और भी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारे टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन कर सकते हैं। इस आर्टिकल में किसी भी प्रकार के त्रुटि हुई हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।

Important Link :-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group  Join Now

इन्हें भी जरूर पढ़ें…

Leave a Comment

720 Px X 88Px